भागलपुर: इमामबाड़ा की जमीन पर सीढ़ी निर्माण के दौरान मारपीट, आधा दर्जन घायल


नाथनगर: टमटम पड़ाव चौक स्थित इमामबाड़ा में सीढ़ी निर्माण के दौरान दो पक्षों में मारपीट हो गयी। इसमें करीब आधा दर्जन लोग आंशिक रूप से घायल हो गए। ललमटिया पुलिस सभी को घायलों सदर अस्पताल भेजा। वहां से इलाज कर सभी अपने घर आ गए। दोनों पक्षों से समझौत कर लिया इसलिए थाने में केस दर्ज नहीं किया गया है।

इमामबाड़ा की जमीन पर दर्जनों दुकानें चल रही हैं। ऊपर की दुकान में जाने के लिए इमामबाड़ा कमेटी सोमवार सुबह सीढ़ी का निर्माण करा रही थी। इसका इमामबाड़े की जमीन पर ही दवा दुकाने चलाने वाले स्टार मेडिकल के मालिक आफताब आलम और मेहताब आलम ने विरोध कर दिया। मिस्त्री व मजदूरों के साथ मारपीट को उतारू हो गए। इससे सभी मिस्त्री व मजदूर भाग गए। इसके बाद इमामबाड़ा कमेटी के सदस्यों से उनलोगों की कहासुनी व मारपीट हो गयी। इससे वहां भीड़ जुट गई।

पुलिस ने दो को हिरासत में लिया, समझौते के बाद छोड़ा
लोगों को कहना है कि मेडिकल दुकानदार दबंगई करता है। वहां पहुंची ललमटिया पुलिस ने एक पक्ष के नौशाद आलम नामक टेलर मास्टर को हिरसत में ले लिया। उसे छुड़ाने के लिए दर्जनों लोगा थाने पर हंगामा करने लगे। थानाध्यक्ष ने उन्हें बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हंगामा करने वालों को चिह्नित किया जाएगा। इसी बीच थाने पर इमामबाड़ा कमेटी के मो. हसन, मो. इम्तियाज, मो. इस्लाम, मो. अजहर, मो. परवेज, मो. सैफुल्ला, मो. शाहबाज व मो सफी पहुंचे। उन्होंने पुलिस को बताया कि मेडिकल दुकानदार के पक्ष से उसके रिश्तेदार मो. अमन और मो. असरफ जमील खान उर्फ मुन्ना ने मो. फिरोज के साथ मारपीट की है। इस पर पुलिस ने मो. अमन को भी हिरासत में ले लिया। हालांकि शाम को दोनों पक्षों के बीच हुए समझौते के बाद उन्हें छोड़ दिया। आरोपी मेडिकल दुकानदार मो. आफताब आलम ने बताया कि वह 40 साल से इमामबाड़ा की जमीन पर दुकान चला रहे हैं। कमेटी कंस्ट्रक्शन के नाम पर बार-बार उन्हें परेशान कर रही है। उसकी दुकान के आगे सीढ़ी बनाया जा रही थी, जबकि इसके लिए पीछे और बगल में जमीन छोड़ी गयी है। विरोध करने पर कमेटी के लोग मारपीट करने लगे। जबकि कमेटी का कहना है कि जमीन इमामबाड़े की है। सीढ़ी कहां बनेगा यह कमेटी तय करेगी। उसकी आधार पर काम भी हो रहा था। इसका विरोध करना गलत है।
इनपुट: DBC


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भागलपुर: इमामबाड़ा की जमीन पर सीढ़ी निर्माण के दौरान मारपीट, आधा दर्जन घायल

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!