भागलपुर: आने वाले पर्व-त्योहार को देखते हुए एसएसपी ने जारी किये अहम निर्देश, सांप्रदायिक केसों के चार्जशीटेड से…..!


भागलपुर: अगस्त माह से शुरू होने वाले पर्व-त्योहारों को लेकर पुलिस विभाग ने अभी से ही अपनी तैयारी शुरू कर दी है। एसएसपी आशीष भारती ने क्राइम मीटिंग में निर्देश दिया है कि सांप्रदायिक मामलों में चार्जशीटेड से बांड भरवाया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि सांप्रदायिक केसों से जुड़े पिछले दस सालों में जिन-जिन आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आरोप-पत्र समर्पित कर दिया है, उन्हें फिर से चिह्नित कर कम से कम एक लाख रुपए का बांड भरवाया जाएगा।

एसडीओ के सदर से इस तरह की निरोधात्मक कार्रवाई की जाएगी, ताकि आगे इस तरह की घटनाओं को होने से रोका जा सके। एसएसपी ने कहा कि अगले माह विषहरी पूजा है। सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि बेल पर छूटने वालों की निगरानी रखें ताकि वे फिर से किसी घटना को अंजाम नहीं दे सके।

हत्या, लूट, डकैती, रंगदारी, अपहरण जैसे गंभीर केसों में हर हाल में आरोपियों की गिरफ्तारी हो। केसों का निष्पादन समय पर हो और एससी-एसटी से जुड़े केसों का प्राथमिकता के तौर पर निष्पादन करें। कई बड़े मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है, जिससे केस लंबित चला आ रहा है। इन केसों को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादित करें।
इनपुट: DBC

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भागलपुर: आने वाले पर्व-त्योहार को देखते हुए एसएसपी ने जारी किये अहम निर्देश, सांप्रदायिक केसों के चार्जशीटेड से…..!

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!