भागलपुर: अब डिप्टी मेयर राजेश वर्मा की होगी सक्रिय राजनीति में एंट्री, आज थामेंगे इस बड़ी पार्टी का दामन


भागलपुर: डिप्टी मेयर राजेश वर्मा नगर निगम की सियासत से अलग अब राजनीतिक दलों के बीच जाकर राजनीति करेंगे। शनिवार को बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव के सामने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करेंगे। इसे लेकर राजेश वर्मा ने अपने स्तर से तैयारी भी शुरू कर ली है। इसके लिए बैंडबाजा वाले को भी बुक कर लिया गया है। ऐसा पहली बार होगा जब नगर निगम की सियासत में दूसरे पायदान पर रहने वाले किसी जनप्रतिनिधि ने राजनीतिक दल का दामन थामा हो।

इससे पूर्व डॉ. वीणा यादव जब मेयर थीं, उनके कार्यकाल में यह कयास लगाए गए थे कि वह राजद से जुड़ेंगी, लेकिन वह पद पर रहते किसी पार्टी में नहीं गईं। इसके बाद वह राजद में जुड़ीं। इसी तरह कहकशां परवीन भी पद से हटने के बाद दल से सीधे तौर पर जुड़ीं। वहीं इस सूचना के बाद सियासी पंडितों के कान खड़े हो गए हैं। दरअसल विधानसभा व लोकसभा चुनाव आते ही दलों में ज्वाइन करने का सिलसिला तेजी से शुरू होता है जो चुनाव बाद समाप्त हो जाता है।

ऐसे में राजेश वर्मा यह पारी किस मंशा से खेलने की तैयारी है, इस बात का तो खुलासा वे नहीं कर रहे हैं पर समीकरण 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव की ओर ही इशारा करते हैं। हालांकि भागलपुर विधानसभा सीट से केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के पुत्र अर्जित शाश्वत चौबे पिछली बार चुनाव मैदान में थे, इससे पूर्व जिलाध्यक्ष नभय कुमार चौधरी को टिकट मिला था। लेकिन दोनों की चुनाव में हार हो गई थी। यह नया समीकरण दल के साथ टिकट की दावेदारी करने वाले कार्यकर्ताओं के लिए बेचैन करने वाला जरूर है।
इनपुट: DBC


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भागलपुर: अब डिप्टी मेयर राजेश वर्मा की होगी सक्रिय राजनीति में एंट्री, आज थामेंगे इस बड़ी पार्टी का दामन

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!