भागलपुर: अंतरजिला बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़, छह बाइक के साथ नौ गिरफ्तार


भागलपुर: बाइक चोरी को लेकर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसएसपी आशीष भारती द्वारा बाइक चोरी पर लगाम लगाने के सिटी डीएसपी राजवंश सिंह के नेतृत्व में दो अलग अलग टीमों का गठन किया गया था। इस टीम ने अलग अलग इलाकों को नौ अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जबकि छह चोरी की की बाइक बरामद किया है। इसकी जानकारी एसएसपी आशीष भारती ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में दी है।

इन अपराधियों को किया गया है गिरफ्तार

1. मु. अनवर अली, सदरूद्दीनचक

2. मु. हसन इमाम उर्पु सिन्टू, मोहिदीनपुर,

3. मु. अरशद, दाउदचक तीनों हबीबपुर

4. गुरुदेव मंडल, बिहारीपुर, नाथनगर

5. मु. शकील, बांका, अमरपुर

6. गोविंद कुमार, किशनपुर

7. कारू तांती, गनौरा बादरपुर

8. रोहित तांती, गनौरा बादरपुर

9. मु. अब्दुल, शाहजंगी हबीबपुर

हबीबपुर पुलिस ने पांच शातिरों को किया है गिरफ्तार

बुधवार की रात हबीबपुर थाने की पुलिस ने लोगों द्वारा पिटाई करते हुए बाइक चोर सदरूद्यीनचक निवासी मु. अनवर अली को गिरफ्तार किया था। उसने कबूल किया कि वह अपने साथी मु. हसन इमाम उर्फ सिंटू, मु. अरशद, मु. तौसीफ तीनों शाहजंगी निवासी के साथ बाइक चोरी करता था। उन तीनों ने ने 20 जुलाई को नवटोलिया, 19 नवंबर को मोहिद्दीनपुर से एक-एक बाइक, बदरे आलमपुर, नया टोला से दो बाइक और 30 नवंबर को हबीबपुर चौक से एक बाइक चोरी की थी। अनवर से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने 13 अक्टूबर को चोरी हुई बाइक को पुलिस ने नाथनगर, मिर्जापुर निपवासी मुकेश मंडल के घर से बरामद किया है। वहीं इसकी निशानदेही पर ही बांका के मु. शकील और बाइक खरीदकर बेचने वाले बिहारीपुर के गुरूदेव मंडल को गिरफ्तार किया है।

पांच दिसंबर को भी हुई थी हबीबपुर से बाइक चोरी

अनवर अली ने पांच दिसंबर को सदरूद्दीनचक के मु. सिंटू के घर के पास से उसके रिश्तेदार की गाड़ी चोरी कर ली थी। इस बात की जानकारी सिंटू को हो गई थी। छह दिसंबर को अनवर गुड़हट्टा चौक के समीप किसी को बाइक बेचने वाला था। इसी दौरान सिंटू ने उसे पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। लेकिन बाइक लेने के बाद उसे उन लोगों ने छोड़ दिया। जब पुलिस को जानकारी हुई तो उसे गिरफ्तार किया गया। इस टीम में डीएसपी के अलावा हबीबपुर इंस्पेक्टर भरत भूषण, एएसआइ अजय कुमार यादव, दिनेश प्रसाद यादव, विजय कुमार दुबे समेत अन्य शामिल थे।

नाथनगर से बरामद हुई पांच बाइक

वहीं एसएसपी की सिटी डीएसपी के नेतृत्व में गठित दूसरी टीम मधुसूदनपुर इलाके में छापेमारी कर रही थी। पुलिस ने गुप्त सूचना पर चोरी की बाइक के साथ पहले वहीं के गोविंद कुमार को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर बाइक मिस्त्री कारू तांती के घर पर पुलिस ने छापेमारी की। जहां से चार बाइक पुलिस ने बरामद की है। कारू तांती ने पूछताछ में बताया वह अपने छोटे भाई रोहित तांती के साथ मिलकर चोरी की बाइक खरीदता है। वे लोग शाहजंगी निवासी मु. अब्दुल, मधुसूदनपुर के दिग्घी निवासी छोटू कुमार और विपिन कुमार से बाइक खरीदते थे। इसमें से अब्दुल को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी हो रही है।

शहर से भी बाइक उठाते थे तीनों शातिर

कारू के मुताबिक विपिन, अब्दुल और छोटू शहर से भी बाइक चोरी करते थे। इस बात को भी अब्दुल ने कबूल कर लिया है। वहीं कारू और उसका भाई दूसरे जिलों में चोरी की बाइक आठ से 10 हजार में बेच देता था या काटकर उसे बाहर भेज देता था। गिरफ्तार अपराधियों ने शहर से कई बाइक चोरी करने की बात स्वीकार की है। पूछताछ में गिरफ्तारी चोरों ने बताया कि वे लोग चोरी की बाइक को बांका समेत सीमांचल के जिलों मधेपुरा, पूर्णियां, कटिहार आदि में भी बाइक खपाते थे। गिरफ्तारी टीम में मधुसूदनपुर चौकी प्रभारी नसीम खान, एएसआइ प्रमोद कुमार भट्ठ, नंद किशोर पासवान समेत अन्य शामिल थे।
साभार: JMB

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भागलपुर: अंतरजिला बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़, छह बाइक के साथ नौ गिरफ्तार

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!