ब्रेकिंग: जोकीहाट उपचुनाव से पहले जदयू को बड़ा झटका, उनके ही एक और नेता ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में दाखिल किया पर्चा, रह चुके हैं मंत्री


अररिया के जोकीहाट विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव पहले जदयू को तगड़ा झटका लगा है. जदयू के प्रत्याशी को कड़ी टक्कर देने के लिए इस पार्टी के एक और बड़े नेता मैदान में आ गये हैं. बता दें कि गुरुवार को जोकीहाट विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन का अंतिम दिन था और आज ही जेडीयू के बागी नेता और बिहार सरकार में पूर्व मंत्री मंजर आलम ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल कर दिया.

गुरुवार को कुल 12 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है. मंजर आलम ने टिकट न मिलने से नाराज होकर नामांकन किया है. हालांकि उन्होंने इसको लेकर पार्टी के शीर्ष नेताओं पर किसी तरह का तंज नहीं कसा. उन्होंने कहा कि हमें टिकट जेडीयू से नहीं मिला और इसका हमें कोई मलाल नहीं है. हमने जोकीहाट का जितना विकास किया है, उसकी वजह से हमें जनता अपना प्रतिनिधि चुनेगी. वहीं जोकीहाट के निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में देवानंद मंडल ने भी नामांकन दाखिल किया है. मंडल ने कहा कि कार्य बड़ा होता है न कि कोई पार्टी.

बता दें कि इस उपचुनाव में जेडीयू के तरफ से मुरशिद आलम को उम्मदीवार बनाया गया है, जो आज नामांकन कराने वाले हैं. बुधवार को मुरशिद आलम के नामांकन के लिए पूर्व मंत्री श्याम रज़क सहित जदयू के कई नेता जोकिहाट पहुंचे थे. आरजेडी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री तस्लीमुद्दीन के सबसे छोटे पुत्र शाहनवाज आलम को मैदान में उतारा है. ऐसे में तय है कि बिहार की सियासत में एक बार फिर उबाल देखने को मिलेगा. बता दें कि यह इलाका आरजेडी के कद्दावर नेता रहे तस्लीमुद्दीन का गढ़ है और यहां अल्पसंख्यक वोटों की अच्छी खासी तादाद है.

जन अधिकार पार्टी (लो) ने जोकीहाट विधान सभा क्षेत्र के लिए अररिया के जिला परिषद सदस्‍य गौसुल आजम उर्फ पप्‍पू को उम्‍मीदवार बनाया है. पार्टी ने कहा कि बिहार की 11 करोड़ जनता को राजनीतिक विकल्‍प देने के लिए प्रतिबद्ध है. इसी प्रतिबद्धता को व्‍यावहारिक रूप देने के लिए पार्टी ने जोकीहाट विधान सभा उपचुनाव में गौसुल आजम उर्फ पप्‍पू को उम्‍मीदवार बनाया है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्‍ता सह महासचिव उमेर खान ने कहा कि पार्टी जोकीहाट उपचुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेगी.

गौरतलब है कि 28 मई को जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव के लिए 331 बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान होना है और 31 मई को काउटिंग होगी. जोकीहाट से जेडीयू के सरफराज आलम विधायक थे. उनके अररिया लोकसभा सीट जीतने के बाद ये सीट खाली हो गई है.

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ब्रेकिंग: जोकीहाट उपचुनाव से पहले जदयू को बड़ा झटका, उनके ही एक और नेता ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में दाखिल किया पर्चा, रह चुके हैं मंत्री

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!