बिहार पहुंचे रामदेव ने जिन्ना को लेकर दिया यह बयान, मिल सकता है इस दल का साथ


योगगुरु बाबा रामदेव मंगलवार को बिहार की राजधानी पटना पहुंचे. वो बिहारशरीफ और गया में एक सप्ताह तक चलने वाले योग शिविर में शामिल होंगे. बिहारशरीफ निकलने से पहले रामदेव बाबा ने मीडिया से बातचीत भी की. इस दौरान उनसे जिन्ना प्रकरण पर भी सवाल पूछा गया. जिसके जवाब में उन्होंने एक बड़ा बयान दिया. जो बीजेपी नेताओं के बयान से मिल रहा था. इसलिए यह कहा जा रहा है कि रामदेव के बयान को बीजेपी का समर्थन मिल सकता है.

उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि जिन्ना की फोटो पर क्यों ओछी राजनीति हो रही है? जिन्ना कोई देश भक्त नहीं था. उसने देश के दो टुकड़े किए थे. आज क्यों कुछ लोग उसकी फोटो लगाने को लेकर इतने परेशान हैं? रामदेव ने कहा कि जिन्ना पाकिस्तान के लोगों के लिए देवता हो सकता है, लेकिन भारत के लोगों के लिए नहीं. उसने देश की एकता और अखंडता को चोट पहुंचाई थी.

गौरतलब हो कि पिछले सप्ताह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) से पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर विवाद हुआ था. कक्षाओं का बहिष्कार कर एएमयू के करीब चार हजार छात्र धरना पर बैठ गए थे. धरने पर बैठे छात्रों ने पत्रकारों को बुलाकर पीटा था.
यह विवाद भाजपा सांसद सतीश गौतम की चिट्‌ठी से शुरू हुआ था. छात्रसंघ हॉल में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर सवाल उठाते हुए उन्होंने 26 अप्रैल को वीसी प्रो. तारिक मंसूर को पत्र लिखा. 30 अप्रैल को पत्र सामने आने के बाद हिंदू संगठनों ने जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग की.

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार पहुंचे रामदेव ने जिन्ना को लेकर दिया यह बयान, मिल सकता है इस दल का साथ

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!