बिहार की इस खबर से कोहराम, डूबने से गईं 18 जानें, भागलपुर की बच्चियां भी शामिल


सन्हौला (भागलपुर): प्रखंड क्षेत्र के अमदंडा थाने के श्रीमतपुर गांव के पश्चिमी बहियार में स्थिति जोला में डूबने से अनुपलाल मंडल की 13 वर्षीया पुत्री गूंजा कुमारी व सात वर्षीया पुत्री मधु कुमारी तथा श्रीमतपुर निवासी राजेंद्र मंडल की 11 वर्षीया पुत्री आशा कुमारी की मौत हो गयी. तीनों बच्चियां गांव के पश्चिमी बहियार में मवेशी का चारा काट रही थी. अचानक एक बच्ची का पैर फिसल गया और पानी से भरे गड्ढे में गिर गयी, जिसे बचाने के प्रयास में दूसरी व तीसरी डूबने लगी. तीनों शवों को निकाल लिया गया है.

नालंदा जिले में नदी में डूबने से पांच की गयी जान : नालंदा. सिलाव प्रखंड क्षेत्र में पानी में डूबने से रविवार को तीन लोगों की मौत हो गयी. बताया जाता है कि सिलाव थाने के नानंद गांव में भैंस को धोने गये 55 वर्षीय किसान हरिनारायण प्रसाद, नालंदा थाने के मलहबीघा गांव में स्नान करने के दौरान शिव कुमार केवट के 15 वर्षीय पुत्र राजा कुमार व गोविंदपुर गांव में दिनेश कुमार के 11 वर्षीय इकलौते पुत्र दीपांशु कुमार की मौत आहर में डूबने से हो गयी. इधर, अस्थावां थाने के सोयबा नदी के छिलके में डूबने से मतीन बिगहा निवासी कामेश्वर चौहान के 12 वर्षीय पुत्र सूरज चौहान व रहुई थाने के अलीपुर खंधा के समीप गोइठा नदी में डूबने से सोसंदी गांव निवासी 55 वर्षीय दुलारचंद यादव की मौत हो गयी.

अररिया में डूबने से दो की मौत : जोकीहाट (अररिया). जोकीहाट प्रखंड के तारण गांव में शनिवार की रात स्नान करने के दौरान पोखर में डूबने से तबरेज आलम के 19 वर्षीय पुत्र अब्दुल हन्नान की मौत हो गयी. वहीं, रानीगंज प्रखंड की कोशकापुर दक्षिण पंचायत के वार्ड संख्या चार में रविवार को नहर में डूबने से रामजी ऋषिदेव की छह वर्षीया पुत्री लूसी कुमारी की मौत हो गयी. वह मां के साथ घास काटने बहियार में जा रही थी, रास्ते में नहर पार करने के क्रम में पानी के तेज बहाव में बह गयी.

तिलावे नदी में डूबी किशोरी, गयी जान
पिपरा (सुपौल). थाने की दीनापट्टी पंचायत के वार्ड नंबर 15 स्थित पिपराही गांव निवासी उमेश मेहता की 10 वर्षीया पुत्री सीता कुमारी की मौत तिलावे नदी में डूबने से हो गयी. वह दो सहेलियों के साथ स्नान करने गयी थी. एनडीआरएफ की टीम ने रविवार की सुबह नदी से किशोरी के शव को बरामद किया.
हाजीपुर में डूबने से दो की गयी जान :

हाजीपुर. भगवानपुर थाने के करहरी गांव स्थित गंडक नहर में डूबने से जंदाहा थाने के चांदसराय निवासी अनिल सिंह के 11 वर्षीय पुत्र अभिषेक कुमार की मौत हो गयी. वह करहरी गांव में अपने नानी के घर आया हुआ था. रविवार की दोपहर अपने हमउम्र बच्चों के साथ नहर किनारे शौच के लिए गया था, जहां पैर फिसलने से गहरे पानी में चला गया. इधर, राघोपुर की वीरपुर पंचायत के मिडिल स्कूल के समीप रविवार को बाढ़ के पानी में नहा रहे भाई को बचाने गयी बहन की डूबने से मौत हो गयी. मृतका वीरपुर निवासी ललित सिंह की 15 वर्षीया पुत्री करीना कुमारी थी.

नहाने के दौरान जाल में फंसा पैर, गयी जान : रघुनाथपुर (सीवान). थाने की बड़ुआ पंचायत के वैश्य के बारी गांव में रविवार की सुबह सरयू नदी के समीप तटबंध पर बने स्लुइस गेट के पास नहाने के दौरान जाल में पैर फंस जाने से रामविशुन बिन के 17 वर्षीय पुत्र सुमन बिन की मौत हो गयी.

आरा में दो लोगों की डूबने से मौत : आरा. मुफस्सिल थाने के आरा-सलेमपुर मार्ग पर सारंगपुर गांव के समीप लकड़िया पुल के पास गहरे पानी में गिर जाने से रामगहन धानुक के 10 वर्षीय पुत्र करण कुमार की मौत हो गयी. वहीं, शाहपुर अंचल के कारनामेपुर ओपी के लालू की डेरा पंचायत के माधोपुर गांव में रविवार की दोपहर दोस्तों के साथ बाढ़ के पानी में स्नान कर रहे धनराज साह के 13 वर्षीय पुत्र सूरज साह की मौत हो गयी.

बेगूसराय में बाढ़ के पानी में नहाने गया बालक डूबा : बलिया (बेगूसराय). थाने के सनहा-गोरगांवा बांध के चेचियाही ढाला पर रविवार को अपनी मां के साथ बाढ़ के पानी में नहाने गये हनुमान महतो टोला लखमिनियां निवासी पवन महतो के 10 वर्षीय पुत्र दिलखुश कुमार की डूबने से मौत हो गयी.

छपरा में गंगा नदी में डूबा अधेड़, मौत
डोरीगंज (छपरा). सदर प्रखंड के कंशदियर निवासी 55 वर्षीय प्रयाग राय की गंगा नदी के ढाब में डूबने से मौत हो गयी. घटना शनिवार की रात की है. प्रयाग राय नदी के सोती के उस पार अपने परवल लगे खेत से नदी के रास्ते घर वापस आ रहे थे, तभी अचानक गहरे पानी में चले गये. इससे डूबने से उनकी की मौत हो गयी.

खगड़िया में ठनके से तीन महिलाओं की मौत
गोगरी (खगड़िया) : प्रखंड क्षेत्र की बलतारा पंचायत में हो रही लगातार बारिश के दौरान रविवार को ठनके की चपेट में आने से खेत में काम कर रहीं तीन महिलाओं की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, बलतारा पंचायत के वार्ड एक निवासी श्रवण कुमार सिंह की पत्नी रूबी देवी (30), स्वर्गीय नौबत सिंह की पत्नी फुलिया देवी (62) और दिनेश दीवाना की पत्नी नावो देवी (48) पास के ही बलतारा के दियारे में मजदूरी करने गयी थीं.
इनपुट: PKM


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार की इस खबर से कोहराम, डूबने से गईं 18 जानें, भागलपुर की बच्चियां भी शामिल

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!