दुबई जाने से पहले सिवान-गोपालगंज के कामगार को एयरपोर्ट पर जहाज़ नही पकड़ने दिया, ये हैं बड़ी वजह


राजधानी पटना के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दुबई जाने वाले सिवान (शमिम अख़तर) और गोपालगंज (रामाशंकर सिंह) के  कामगारों के साथ इंडिगो जबरदस्त बदमाशी की है, जिसके कारण उन्हें परेशानियों का सामना तो करना पड़ रहा है साथ ही साथ उन्हें दुबारा टिकट के लिए मोटी रकम चुकानी भी पड़ी है. बता दें कि दो कामगार पटना से दुबई जाने के लिए जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट आये थे, यहां से वो कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिये दुबई जाने वाले थे ,जो यहां से पहले लखनऊ जाती फिर लखनऊ से दुबई के दूसरी फ्लाइट दी जाती, लेकिन पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो के अधिकारियों द्वारा की गई हरकत के वजह से उनकी फ्लाइट छुट गई.

इंडिगो स्टाफ्स ने दोनों को चेकिन नहीं करने दिया. इन्दिगों कर्मियों ने इन्हें यह बताया कि फ्लाइट शेड्यूल डिपार्चर से 45 मिनट पहले तक ही चेकिंग किया जाता है. जबकि वो दोनों काफी पहले से वहां मौजूद थे. जब दोनों ने इस बात की शिकायत इंडिगो के आला अधिकारियों से कि तब उनसे यह कहा गया कि हमारे स्टाफ वहां 25 मिनट पहले से मौजूद थे और चेकिंग किया जा रहा था.

आप लोग ही वहां मौजूद नहीं थी. जबकि दोंनों यात्रियों का यह कहना है कि वो दोनों वहां काफी पहले से मौजूद थे, अगर यकीन नही हैं एयरपोर्ट पर लगे CCTV फूटेज जांच कर ली है.

इस तरह दोनों यात्री काफी देर तक गिरगिराते रहे पर रहे पर इंडीगो ने उनकी बात नहीं माने, जिसके कारण उन्हें फिर से 25 हजार रूपए खर्च करके टिकट लेनी पड़ी, जो एक कामगार के लिए बहुत बड़ी रकम होती है. भारत से अरब देशों में जाने वाले कामगार अपने बीबी बच्चों को यहीं छोड़ देते हैं और दिन रात मेहनत करके 25 से 30 रूपया कमाते हैं.

जिससे उनका घर चलता है. इसी पैसे में उनके बच्चो की पढाई लिखाई से लेकर पूरे परिवार का खाना पीना चलता है, कई बार तो इनके घर में यदि कोई बीमार पड़ जाता है ये पैसे कम पड़ जाते हैं. 25 हजार की रकम कमाने भी 30 दिंनों से ज्यादा का समय लग जाता है, कई बार तो पैसे भी नहीं मिल पाते हैं. बाहर की स्थिति ऐसी है, इनका जीवन बहुत ही कष्टमय होता है. लेकिन इन सबसे इंडीगो एयरलाइन का क्या, उसे तो केवल अपनी झोली भरनी है, जो किसी तरह यात्री को ठग कर भर ही लेती है. जैसा की आज हुआ है.


Like it? Share with your friends!

-1
-1 points

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दुबई जाने से पहले सिवान-गोपालगंज के कामगार को एयरपोर्ट पर जहाज़ नही पकड़ने दिया, ये हैं बड़ी वजह

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!