एक बार फिर तहलका मचाने को तैयार है जियो, अब 5 या 10 नहीं बल्कि 1 1TB डेटा मिलेगा मुफ्त


देश और दुनिया के बड़े उद्योगपतियों में गिने जाने वाले मुकेश अंबानी की कंपनी Jio एक बार फिर से टेलीकॉम की दुनिया में तहलका मचाने वाली है. यह कंपनी अपने ग्राहकों के अब 5 या 10 नहीं बल्कि 1 1TB डेटा मुफ्त में देने वाली है. जियो अब पुरे देश में ब्रॉडबैंड इंटरनेट की सुविधा देने की तैयारी में हैं. कंपनी अपने जियोफाइबर सर्विस के माध्यम से ब्रॉडबैंड इंटरनेट की सेवा की शुरुआत की है.

कंपनी ने देश के चुनिंदा बाजारों में 1.1TB (टेराबाइट) फ्री डेटा के साथ हाई-स्पीड फाइबर टू द होम (FTTH) ब्रॉडबैंड कनेक्शन देना शुरू कर दिया है. इसमें डेटा की स्पीड 100Mbps है. कंपनी इस सर्विस की कमर्शियल ओपनिंग इस साल सेकेंड हाफ में करेगी.

द हिंदू की खबर के मुताबिक, शुरुआत में FTTH प्लान में 100 Mbps की स्पीड के साथ 100GB डेटा मिलेगा. जैसे ही ये डेटा समाप्त हो जाएगा तब ग्राहक एक महीने में 25 बार तक फ्री में 40GB डेटा का रीचार्ज करवा सकेंगे. यानी ग्राहकों को एक महीने में कुल 1,100 GB डेटा मुफ्त में मिलेगा. कंपनी इस सर्विस को घरेलू और कारोबारी दोनों तरह के ग्राहकों के लिए पेश करेगी. इसके अलावा ग्राहकों को बिना केबल के घर के हर कोने में WiFi कवरेज पहुंचाने के लिए जियो ‘एक्सटेंड’ का भी विकल्प मिलेगा.

जियोफाइबर कनेक्शन प्राप्त करने के लिए ग्राहकों को सिक्योरिटी के तौर पर 4,500 रुपये देने होंगे. साथ ही ये पैसा रिफंड भी कर दिया जाएगा और ये ब्याज मुक्त होगा. कंपनी एक जियो राउटर इंस्टॉल करेगी. इसे सेट-टॉप बॉक्स के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा, जब कंपनी इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन (IPTV) सर्विस लॉन्च करेगी.

बता दें कि देशभर में 3 लाख किलोमीटर से ज्यादा ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क वाले कंपनी रिलायंस जियो ने मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, वड़ोदरा और जामनगर में जियोफाइबर को उपलब्ध कराना शुरू भी कर दिया है. जबकि बहुत जल्द यह सविधा यूपी और बिहार में शुरू होने वाली है.

Advertisements

Like it? Share with your friends!

0

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

एक बार फिर तहलका मचाने को तैयार है जियो, अब 5 या 10 नहीं बल्कि 1 1TB डेटा मिलेगा मुफ्त

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in
Bitnami