अरब में यह काम भी बैन, नहीं मानने पर जुर्माने के साथ मिलेगा दंड


दुबई: संयुक्त अरब अमीरात में कारपूलिंग को भी पूरी तरह से बैन कर दिया गया है. अधिकारियों ने यातायात अपराध को रोकने के लिए कारपूलिंग पर प्रतिबंध लगा दिया है. अबू धाबी पुलिस ने मोटर चालकों को चेतावनी दी कि उन्हें कारपूलिंग करते हुए पकड़ा गया तो इसके उनसे जुर्माना भी वसूल किया जायेगा और उन्हें दंड भी दिया जायेगा.

परिवहन सुरक्षा विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर इब्राहिम सुल्तान अल जबाबी ने कहा कि कारपूलिंग पर प्रतिबंध लगाने का मुख्य कारण जनता को पीड़ित होने से बचाने के लिए था. ब्रिगेड अल जबाबी ने कहा, “एक लाइसेंस रहित टैक्सी का उपयोग करने से जुड़े कई खतरे हैं, जिनमें यौन उत्पीड़न, चोरी, धोखाधड़ी, झगड़े, और ड्राइवर का निवास कानूनों का उल्लंघन शामिल हो सकते हैं.”

पुलिस के अनुसार, 2018 के पहले छह महीनों में, अबू धाबी के अमीरात में अवैध रूप से यात्रियों को अपने निजी वाहनों में परिवहन के लिए 2,000 से अधिक मोटर चालकों पर जुर्माना लगाया गया था. दुबई में सड़क और परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) ने सार्वजनिक परिवहन और अन्य स्मार्ट विकल्पों का उपयोग करने के लिए यात्रियों को प्रोत्साहित करने के लिए कारपूलिंग परमिट को निलंबित कर दिया.

आरटीए की सार्वजनिक परिवहन एजेंसी में योजना और व्यापार विकास के निदेशक मोहम्मद अबू बकर अल हस्हेमी ने कहा, “आरटीए ने विभिन्न सेवाओं की शुरुआत की जिसमें ‘स्मार्ट कार रेंटल’, टैक्सी, लिमोसिन और ई-हैल सेवाएं शामिल हैं ताकि यात्रियों को अपने गंतव्यों तक पहुंचने और कनेक्ट करने में मदद मिल सके. विभिन्न सार्वजनिक परिवहन मोड के साथ. हम यात्रियों को सार्वजनिक परिवहन और अन्य स्मार्ट विकल्पों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.”

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अरब में यह काम भी बैन, नहीं मानने पर जुर्माने के साथ मिलेगा दंड

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!